गूगल के प्ले स्टोर पर लाखों की संख्या में ऐप्स उपलब्ध हैं और हर दिन हजारों की संख्या में गेमिंग और मनोरंजन ऐप्स अपलोड होते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि यहां कई ऐसे Fake apps भी मौजूद हैं जो यूजर्स का डाटा चोरी कर सकते हैं? आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसी ऐप्स भी हैं जो मालवेयर यानी वायरस से प्रभावित हैं.

File Transfer Pro

ये ऐप फेमस शेयरइट सॉफ्टवेयर की तरह ही काम करता है जिसमें आप अपने डाटा को एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में भेज सकते हैं. क्या आप जानते हैं कि सिक्योरिटी फर्म चेकप्वाइंट ने इस ऐप के मालवेयर से प्रभावित होने की आशंका जताई है. ये ऐप आपका डाटा लीक कर सकता है.

यह भी पढ़ें:- WhatsApp ने पेश किए यह 5 नए बेहतरीन फीचर्स , जो बहुत ही कम लोग जानते होंगे

Smart Swipe

अगर यह ऐप आपके फोन में मौजूद है तो इसे तुरंत डिलीट कर दें. चेकप्वाइंट ने इस ऐप को भी मालवेयर से प्रभावित बताया है. बता दें कि ये ऐप अब तक 1,00,000 बार से ज्यादा डाउनलोड की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें:-मोबाइल में 2 सिम रखने वालों के लिए आई बुरी खबर, अब से बंद हो रही है ये सर्विस।

Brightest LED Flashlight Torch

कई सिक्योरिटी कंपनी ने इस ऐप को डाउनलोड न करने की सलाह दी है. ये ऐप आपकी जासूसी करता है. आपका महत्वपूर्ण डाटा चोरी हो सकता है.

यह भी पढ़ें :-30 साल के दबंग IPS ने केद्रीय मंत्री को दिखाई वर्दी की ताकत…बोले-सस्पेंड होने का डर नहीं।

Free WiFi Pro

कहते हैं मुफ्त की चीज हमेशा ही नुकसान पहुंचाती है. फ्री वाई फाई की तलाश तो सभी को होती है लेकिन ऐप के माध्यम से फ्री वाईफाई का लुफ्त उठाना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. अगर आप अपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड किया है तो उसे तुरंत डिलीट कर दें क्योंकि फ्री वाई फाई पर हमेशा हैकिंग का खतरा रहता है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here