जब से व्हाट्सएप आया  है तब से लोगो में चैटिंग का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है । जिसे देखो हर समय अपने स्मार्टफोन पर दोस्तों और रिश्तेदारों से व्हाट्सएप चैट में घंटो देर तक लगे हुए होते है । व्हाट्सएप दुनिया का सबसे बढ़ा इंस्टेंट चैट मैसेजिंग एप है । इस एप में चैट के दौरान अपने भावनाओं को प्रकट करने के लिए कई तरह के ईमोजी भी दिए गये है ।

whatsapp new feature

व्हाट्सएप हमेशा अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स पेश करता रहता है ताकि उनके यूजर्स बोर न हो जाए । आपको बता दे की व्हाट्सएप ने हाल ही में 5 शानदार नए फीचर्स शुरू किये है जो शायद ही इसके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे । तो चलिए आज हम आपको व्हाट्सएप के इन 5 शानदार फीचर्स के बारे में बता देते है ।

१.व्हाट्सएप स्टीकर:-

 व्हाट्सएप का अब तक का सबसे बेहतरीन फीचर्स है जो दिवाली के आस-पास इस फीचर्स को पेश किया था जिसे दिवाली में लोगो ने इसका खूब इस्तेमाल भी किया था । इस फीचर की मदद से आप आप अपना खुद का स्टीकर बनाकर दोस्तों को भेज सकते है जिसका इस्तेमाल करने के लिए आपको व्हाट्सएप स्टीकर को प्ले स्टोर पर डाउनलोड करना होगा ।

२.स्वाइप टू रिप्लाई:- 

इस फीचर को भी कुछ महीने पहले ही लांच किया था । इस फीचर की मदद से आप अपने दोस्तों के चैट को राईट साइड स्वाइप करके इंस्टेंट रिप्लाई कर सकते है ।

यह भी पढ़ें:-मोबाइल में 2 सिम रखने वालों के लिए आई बुरी खबर, अब से बंद हो रही है ये सर्विस।

३.पिक्चर-इन-पिक्चर मोड:-

  बता दे की यह फीचर आपको जल्द ही व्हाट्सएप पर दिखने को मिलेगी । इस फीचर्स में आप आसानी से यूटूब, फेसबुक और इन्सटाग्राम विडियो को व्हाट्सएप चैट बॉक्स में देख पाएंगे ।

यह भी पढ़ें:-यूजर्स अब मुफ्त में देख सकेंगे फिल्म, YOUTUBE का नया फीचर हुआ लॉन्च

४.प्राइवेट रिप्लाई :-

इस फीचर को ख़ास तौर पर ग्रुप फ्रेंड वालो के लिए जल्द ही पेश करनी वाली है । बता दे की जब भी आप अपने दोस्तों से ग्रुप चैट करते है तो आपको पर्सनल चैट करने के लिए उसको अलग से उसके कांटेक्ट में जाकर मैसेज करते है लेकिन इफ फीचर की मदद से आप आसानी से ग्रुप चैट के दौरान प्राइवेट रिप्लाई कर सकते है ।

यह भी पढ़ें:-30 साल के दबंग IPS ने केद्रीय मंत्री को दिखाई वर्दी की ताकत…बोले-सस्पेंड होने का डर नहीं।

५.व्हाट्सएप ग्रुप विडियो और वौइस् कॉल :-

यह फीचर भी जल्द ही आपको व्हाट्सएप के इस नए फीचर में जुड़ने वाले है । इस फीचर की मदद से आप व्हाट्सएप ग्रुप में विडियो और वौइस् कॉल अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से कर सकते है ।

LOCKER for whats chat

इस एप को डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें और इसमें पासवर्ड सेट कर दें, और फिर इसे टर्न ऑन कर दें, फिर आप उसमे दिए गए प्लस के निशान को क्लिक करें और जिस चैट को आप लॉक करना चाहते हैं उसे टैप कर दें, आपकी चैट लॉक हो जाएगी, और जब आप उसे पढना चाहें, पासवर्ड डालकर पढ़ सकते है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here