whatsapp new feature

1. ग्रुप में प्राइवेट चैट

नए अपडेट में आपको सबसे अहम फीचर ग्रुप में प्राइवेट का मिल सकता है.यानी आप ग्रुप के किसी सदस्य का नंबर सेव किए बिना उससे प्राइवेट चैट कर सकेंगे व ग्रुप के किसी भी मेंबर को पता नहीं चलेगा.

2. बिना एडमिन के कोई भी ग्रुप में जुड़ सकेगा

अब तक वॉट्सएप पर कोई एक व्यक्ति ग्रुप बनाता है उसे एडमिन कहा जाता है। वो किसी को ग्रुप में एड और रिमूव कर सकता है। उसके बाद एक से अधिक एडमिन बनाने वाला फीचर आया। अब नए अपडेट में ग्रुप इनवाइट के लिए शॉर्टकट बटन मिलेगा जो कि पहले से ही ऐप के iOS वर्जन पर उपलब्ध है। बता दें कि ग्रुप इनवाइट लिंक के जरिए कोई भी ग्रुप से बिना एडमिन के परमिशन के जुड़ सकता है।

पढें – गलती से भेजे गए WhatsApp मैसेज को ऐसे करें डिलीट ;

जानिए अपने मोबाइल का रेडिएशन लेवल, कही आपको भी तो नहीं है खतरा,

3. एडमिन सेटिंग्स

इस फीचर की मदद से एडमिन यह तय कर सकता है कि ग्रुप का कौन सा सदस्य ग्रुप में मैसेज भेज सकता व कौन सा सदस्य ग्रुप का नाम व डीपी चेंज कर सकता है. यानी एडमिन की परमिशन के बिना आप ग्रुप का नाम व डीपी नहीं बदल सकेंगे.whatsapp new feature

4. शेक टू रिपोर्ट

इस फीचर की मदद से आप फोन को हिलाकर किसी चैट या ग्रुप की शिकायत कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त इस फीचर के जरिए आप ऐप में आने वाली किसी दिक्कत की भी शिकायत कंपनी से कर सकते हैं ,.

5  पिक्चर-इन-पिक्चर

इस फीचर की मदद से आप वीडियो चैटिंग के साथ-साथ किसी दूसरे फ्रेंड से मैसेज के जरिए भी चैटिंग कर सकेंगे.

6. ग्रुप कॉलिंग

इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप में ग्रुप कॉलिंग भी कर सकेंगे. जैसे ही आप ग्रुप कॉलिंग करेंगे तो सभी मेंबर के पास नोटिफिकेशन जाएगी. इसके बाद जो मेबर चाहे व वीडियो कॉल को ज्वाइन कर सकेगा .,

पढें –5 ANDROID TRICKS जो आपको भी बना देगी स्मार्ट।

तबादला-एक्ट:महत्वपूर्ण जानकारी

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here